Rinku Singh ने 100 मीटर लंबा छक्का मारकर धमाल मचाया, बवाली सिक्स बना चर्चा का विषय।

Rinku Singh का सौ मीटर लंबे छक्के से बल्लेबाजी का धमाका

टीम सूर्यकुमार यादव ने शुक्रवार को मेहमान कंगारुओं को 20 रन से हराकर 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की और पांच टी20 मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया। यूं तो अक्षर पटेल मैच विजेता रहे, लेकिन रिंकू सिंह (Rinku Singh) और विकेटकीपर बल्लेबाज (Jitesh Sharma) ने सबसे अधिक चर्चा की। दोनों ने मिलकर पांच छक्के जड़े, लेकिन रिंकू सिंह का सौ मीटर लंबा छक्का, जो अपने आप में बयान से कम नहीं था, चर्चा का विषय रहा। इस शॉट के जरिए रिंकू ने दिखाया कि वह इस तरह से भी बल्लेबाजी करके बॉलरों को परेशान कर सकता है।

आईपीएल के प्रति भरोसा बढ़ा

मैं लंबे समय से खेल रहा हूं,” रिंकू ने बीसीसीआई टीवी पर जितेश से कहा, शुक्रवार को भारत की 20 रन से जीत के बाद। मैं पिछले पांच से छह वर्षों से आईपीएल में खेल रहा हूँ. जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। मैं आत्मविश्वास रखता हूं और शांत रहने की कोशिश करता हूं।

यह है छक्के का राज़

अपनी पारी के दौरान रिंकू ने 100 मीटर का छक्का भी लगाया। ड्वारशुइस की 13वीं ओवर की आखिरी गेंद पर रिंकू ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए लांगऑन के ऊपर से ऐसा तीव्र छक्का जड़ा कि सभी हैरान रह गए। विशाल स्टेडियम के दूसरे टीयर में गेंद गिरी। उससे इतने लंबे शॉट लगाने के नियम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह हर समय जिम जाते हैं।“मुझे वजन उठाना पसंद है जिससे मुझे ताकत मिलती है,” उन्होंने कहा।

यह भी पढ़े : Italian PM Giorgia Meloni posts a “Melodi” selfie at COP28 beside PM Modi, and the image becomes viral

powered by

 

Exit mobile version