हमास-इजरायल युद्ध में 3000 से ज्यादा लोगों की मौत, संयुक्त राष्ट्र बोला- गाजा में दो लाख लोग हुए विस्थापित

इजराइल की सेना ने गाजा में लगातार एयरस्ट्राइक करते हुए उसके विभिन्न क्षेत्रों में स्ट्राइक किए हैं। इस पर हमास ने बंधकों को मारने की धमकी दी है, जवाब में हमास ने तेल अवीव क्षेत्र पर रॉकेट दागे हैं।

युद्ध में मरने वालों की संख्या अब तक 3,000 से ज्यादा हो गई है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, इस समय गाजा में कम से कम दो लाख लोग विस्थापित हो चुके हैं।

लेबनान के एक सुरक्षा अधिकारी ने मंगलवार की शाम को बताया कि दक्षिणी लेबनान से उत्तरी इजराइल में छह रॉकेट दागे गए हैं।

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, इजरायल ने कहा है कि गाजा के पास लड़ाई में 1,500 हमास आतंकी मारे गए हैं. इजरायल ने कहा कि उसने गाजा सीमा को काफी हद तक सुरक्षित कर लिया है और आसपास के शहरों को खाली करा रहा है, जहां फलस्तीनी क्षेत्र के बाहर भीषण लड़ाई के बाद मंगलवार तक 1,500 हमास आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं.

मास और इजरायल के बीच जारी संघर्ष के बीच, रूस राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। पुतिन ने कहा है कि 'स्वतंत्र संप्रभु' फलस्तीनी स्टेट का निर्माण एक 'आवश्यकता' है और उन्होंने इस संघर्ष को अमेरिकी मध्य पूर्व नीति की विफलता का सबूत माना।

इजरायल ने कहा कि उसने गाजा सीमा को काफी हद तक सुरक्षित कर लिया है और आसपास के शहरों को खाली करा रहा है, जहां फलस्तीनी क्षेत्र के बाहर भीषण लड़ाई के बाद मंगलवार तक 1,500 हमास आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं.